Breaking

LightBlog

Wednesday, 31 May 2017

यूट्यूब एंड्रॉयड ऐप का बदला अंदाज, जानें क्या है नया


यूट्यूब एंड्रॉयड ऐप का बदला अंदाज, जानें क्या है नया




करीब एक साल तक टेस्ट करने के बाद, गूगल ने आकिरकार यूट्यूब के लिए एंड्रॉयड के रीडिज़ाइन किए हुए लेआउट को आधिकारिक तौर पर जारी कर दिया है। गौर करने वाली बात है कि, नए डिज़ाइन में नेविगेशन बार की जगह बदल गई है। पहले यूट्यूब एंड्रॉयड ऐप में नेविगेशन बार स्क्रीन पर सबसे ऊपर था, लेकिन अब आईओएस ऐप की तरह ही स्क्रीन के निचले हिस्से पर आ गया है। रीडिज़ाइन किए गए ऐप को लेकर दावा है कि अब यूट्यूब एंड्रॉयड ऐप में नेविगेशन करन पहले से आसान होगा।
यूट्यूब एंड्रॉयड ऐप का बदला अंदाज, जानें क्या है नया

नए अपडेट के साथ ही, टॉप नेविगेशन बार का साइज़ छोटा हो गया है। ख़ास बात है कि अपलोड बटन, जो कि पहले एक फ्लोटिंग बटन था, उसे टॉप बार में शिफ्ट कर दिया गया है। अपलोड के अलावा, टॉप बार में मौज़ूद दूसरे विकल्प में वीडियो कास्ट करने के अलावा प्लेटफॉर्म पर वीडियो सर्च करने जैसे फ़ीचर शामिल हैं। इसके अलावा अपडेट से अकाउंट और लाइब्रेरी सेक्शन को भी अलग-अलग कर दिया गया है।

एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, यूज़र को अब अपने लाइक, अपलोड, फेवरेट और प्लेलिस्ट लाइब्रेरी में मिलेंगे। जबकि अकाउंट और ऐप सेटिंग को एक्सेस करने के लिए यूज़र आइकन पर टैप करना होगा। एक कम्युनिटी मैनेजर ने हेल्प फोरम में स्पष्ट किया, ''हर टैब में आप पिछली बार कहां थे, ऐप इसे याद रखता है। उदाहरण के लिए, अगर आप अपनी होम फीड को स्क्रॉल कर रहे हैं और उसके बाद सब्सक्रिप्शन टैब में जाते हैं और फिर वापस होम में आ जाते हैं तो आप आसानी से जान सकते हैं कि आप पिछली बार कहां थे। ''



S P SHARMA
Founder & Director
Parashar Technologies
T-82, Vardhman Central Mall
Nehru Vihar, Delhi - 110054
Mob: - +91-9910707562