Breaking

LightBlog

Friday, 9 June 2017

UP Board 12th 2017 Topper - प्रियांशी तिवारी

UP Board 12वीं टॉपर प्रियांशी बोलीं- IAS बनना है




12वीं का रिजल्‍ट जारी कर दिए गए हैं. इस बार 10वीं में 81.6% और 12वीं में 82.5% छात्र उत्‍तीर्ण हुए हैं. खबरों के अनुसार, इस बार 12वीं में प्रियांशी तिवारी ने टॉप किया है. उसके 96.20 प्रतिशत मार्क्‍स हैं. रिजल्‍ट जारी होने के बाद से हर कोई प्रियांशी के बारे में ही बात कर रहा है. आप भी जानिए कौन है प्रियांशी...
कौन हैं प्रियांशी 
प्रियांशी के पिता प्राइवेट ट्यूटर हैं. ये परिवार दुर्गा नगर कॉलोनी, हरिहर गंज, फतेहपुर का निवासी है. उसका बड़ा भाई प्रांजल इलाहाबाद में रहता है और वहां पर एसएससी की तैयारी कर रहा है.
अब क्‍या करेगी 
प्रियांशी ने कहा है कि अब वो ग्रेजुएशन करेगी. हालांकि प्रियांशी अब IAS बनना चाहती है.

कैसे किया टॉप 
एक इंटरव्‍यू में प्रियांशी ने बताया है कि उसने हमेशा कड़ी लगन से पढ़ाई की. एक भी दिन वेस्‍ट नहीं किया. यही नहीं, पढ़ाई के लिए एक टाइमटेबल बनाया और हमेशा उसका ध्यान रखा. प्रियांशी ने कहा कि जिन विषयों पर वो कमजोर थी, उसने उन्‍हें पढ़ने में ज्‍यादा समय दिया. प्रियांशी ने बताया कि वो सुबह दो घंटे और शाम को चार घंटे पढ़ाई किया करती थी. उसने सेल्‍फ स्‍टडी की, कोई कोचिंग क्‍लास नहीं ली. 
मां को दिया श्रेय 
प्रियांशी ने सफलता का श्रेय अपनी मां शिव देवी को दिया है. उसने कहा कि मां का सहयोग और आशीर्वाद ना मिलता तो वो ये मुकाम हासिल ना कर पाती.
बता दें कि 10वीं में तेजिस्‍वी देवी टॉपर हैं. उन्‍होंने 95.83 पर्सेंट मार्क्‍स हासिल किए. ये भी बताया जा रहा है कि ये दोनों फतेहपुर की ही हैं.